Breaking News

अमेरिका, भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान की बड़ी प्लानिंग, चीन की बढ़ी परेशानी, चारो देश मिलकर चीन को सिखा सकते है सबक...

 चीन की अकड़ को शांत करने के लिए चीन की घेराबंदी शुरू हो गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका, भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान की प्लानिंग तैयार हो रही हैं। जिससे चीन की परेशानी बढ़ने वाली हैं।

एक रिपोट की मानें तो भारत QUAD चतुर्भुज सुरक्षा संवाद सुरक्षा वार्ता की मेजबानी करने जा रहा है। बहुत जल्द इसकी तारीखों का एलान हो सकता हैं। क्वाड भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अनौपचारिक रणनीतिक वार्ता मंच है। ये चारों वहीं देश हैं जिससे चीन पंगा लिए बैठा हैं।



खबर के मुताबिक क्वाड वार्ता अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर, जापान के विदेश मंत्री तोशिमित्सु मोतेगी और ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मारिस पायने के बीच आयोजित की जाएगी। इसमें मिलिट्री लॉजिस्टिक सपोर्ट, अभ्यास और सूचना के माध्यम से अंतर-संचालन को साझा किया जायेगा। साथ ही साथ कई तरह की रणनीति तैयार की जाएगी।

आपको बता दें की इस बार आयोजित किए जाने वाली वार्ता अधिक मजबूत होगी। क्यों की मंत्री स्तर पर और विदेश सचिव स्तर पर वार्ता के बाद ये चारों देश संयुक्त रूप से सैन्य अभ्यास करेंगे। बहुत जल्द ये देश क्वाड नेवी बनाने पर भी निर्णय ले सकते हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close