Breaking News

पागल हो गया है चीन, ताइवान पर कब्जे की तैयारी में जुटा चीन, दुनिया में मची खलबली, ताइवान ने माँगा चीन का साथ...

चीन अपनी विस्तारवादी नीतियों से दुनिया में खलबली मचा रखा हैं। क्यों की भारत से सीमा पर तनाव पैदा करने के बाद अब वो ताइवान पर कब्जे की प्लानिंग कर रहा हैं। मिली जानकारी के मुताबिक चीन ताइवान पर सैन्य कारवाई का मूड बना लिया हैं।
India China Tension Central Government admitted for first time a large  number of Chinese soldiers have entered Indian border in eastern Ladakh  Know more
एक रिपोट की मानें तो अमेरिकी उप विदेश मंत्री किथ क्राच के ताइवान यात्रा से चीन भड़का हुआ हैं और वो लगातार ताइवान के एयरसीमा का उलंघन कर रहा हैं। साथ ही साथ चीनी वायुसेना अपने खतरनाक फाइटर जेट के साथ ताइवान में घुसने की कोशिश कर रहा हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को चीन के 18 फाइटर जेट्स एक साथ ताइवानी सीमा में घुसने की कोशिश की। इस बड़े में चीन के 12 जे-16 फाइटर जेट, दो जे-10 फाइटर जेट, दो जे-11 फाइटर जेट, दो एच-6 परमाणु बॉम्बर और एक वायु-8 एंटी सबमरीन एयरक्राफ्ट शामिल था।

आपको बता दें की जैसे ही ताइवानी एयरफोर्स को इसके बारे में बता चला तो उसके लड़ाकू विमानों ने चीनी जहाजों को खदेड़ने की कोशिश की और साथ ही साथ चीन को चेतावनी भी दिया। इस तनातनी के बीच ताइवान ने एंटी एयरक्राफ्ट गन और मिसाइलो को भी एक्टिवेट कर दिया हैं। जिससे दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन हो गई।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close