Breaking News

खतरनाक एक्शन में है योगी सरकार, यूपी में सरकारी जमीन से हटेगा कब्जा, सरकार ने दिए आदेश, कहा एक इंच जमीन भी....

खबर के मुताबिक योगी सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को इस संदर्भ में बहुत जल्द आदेश जारी करेगा। इसके बाद कब्जे बाली सरकारी जमीन को खाली कराने का काम किया जायेगा। जो लोग दूसरे की जमीन को भी कब्ज़ा किये हैं। उनके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी।



योगी सरकार का कहना है की भू-माफिया पर नकेल कसने के बाद शहरी क्षेत्रों में अवैध तरीके से बसने वाली अवैध कालोनियों पर भी काफी हद तक रोक लगेगी। साथ ही साथ ग्रामीण इलाकों में मौजूद सरकारी जमीन को भी खाली कराया जायेगा। भू-माफिया छोटी-छोटी जमीनों या फिर सरकारी जमीनों को प्लाटिंग कर बेच देते हैं। इसपर भी नकेल कसा जायेगा।

 यूपी में बहुत से लोग ऐसे हैं जो सरकारी जमीन पर कब्ज़ा किये बैठे हैं। इस कब्ज़ा को हटाने के लिए सरकार ने सख्त आदेश जारी कर दिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश भर में भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की कार्य योजना बना रही है।

आपको बता दें की राजस्व विभाग इस संबंध में जिलधिकारियों को जल्द निर्देश जारी करेगा तथा भू-माफिया कब्जे से सरकारी या फिर किसानों की जमीनों को खाली कराया जाएगा। इसकी तैयारी राजस्व विभाग ने शुरू कर दी हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close