Breaking News

मोबाइल फोन की सिम में लगा सोना आपको बना सकता है मालामाल, जानकर उड़ जाएंगे होश

सिम शब्द 'सबस्क्राइबर आइडेंटिटी मॉड्युल' का लघुरूप है। यह एक एकीकृत परिपथ है जिसमें मोबाइल फोन या कम्प्युटरों पर मोबाइल टेलीफोनी के लिये आवश्यक 'सर्विस सबस्क्राइबर की' स्टोर रहती है।

अक्सर जब मोबाइल की सिम पुरानी हो जाती है या उसमे कोई प्रॉब्लम आने लगती है। तो ऐसे में यूजर इन सिम को यूंही फेंक देते है। अब जरा सोचिए आपको अगर मालूम चल जाए की सिम में सोना छुपा होता है। तो ऐसे में आप क्या करेंगे। तो चलिए जाने के लिए तैयार हो जाइए।

यह बात सुनने में भले ही अजीब लगे परंतु आपके फोन में लगी सिम से आप सोना निकाल सकते है। ऐसी एक सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में दिखाया गया है। सिम से सोना निकालने के लिए यूजर के पास ज्यादा से ज्यादा सिम होनी चाहिए। अगर आप सिम से सोना निकालना चाहते है तो सबसे पहले अपने हाथों में ग्लब्स पहनकर सभी सिम को एक फ्राईपैन में डालकर तेज आंच पर गर्म करना होगा।

इन सभी सिम को तब तक गर्म करना है जब तक सिम में लगी प्लास्टिक पूरी तरह जलकर राख ना बन जाए। जब सिम पूरी तरह से जल जाए तब गैस को बंद करके मटेरियल को ठंडा होने दें। जिसके बाद आप सोना निकाल सकते है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close