Breaking News

सीमा पर तनाव के बीच लद्दाख में गरजे राफेल तो चीन में फैली दहशत....

भारत की चीन को खुली चेतावनी, लद्दाख के आसमान में गरजे राफेल लड़ाकू विमान -  Amid rising border tensions with China, Rafale fighter jets conduct  familiarization sorties over Ladakh | Dailynewsखबर आई है कि फाइटर जेट की गर्जना से चीन में दहशत फैली हुई है. चीनी सरकार घबराई हुई है. वो अपने नागरिकों को सतर्क कर रही है. पीएलए तिब्बत में चीनियों को सतर्क करने के लिए चेतावनी सायरन बजा रहा है. इतना ही नहीं जनता के डर को कम करने के लिए युद्ध का मॉक ड्रिल कर रहा है.

तिब्‍बत की राजधानी ल्‍हासा में भारतीय वायुसेना के हवाई हमले से बचाव के लिए तैयारी में चीन पूरी तरह से जुट गया है. चीन के इस मॉक ड्रिल के नकली बम धमाकों की आवाज सुनी गई और हर तरफ सायरन गूंजते रहे. इस मॉक ड्रिल के दौरान ल्‍हासा के लोग अपने घरों में छिपे रहे.

तिब्‍बत पर नजर रखने वाली नामचीन वेबसाइट रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक हवाई हमले से बचाव के सायरन ल्‍हासा में बजाए गए. इस मॉक ड्रिल को पीपुल्‍स लिबरेशन आर्मी ने अंजाम दिया. रेडियो फ्री एशिया को यह वीडियो सिटिजन जर्नलिस्‍ट की ओर से मिला है. माना जा रहा है कि भारत के राफेल फाइटर जेट के लद्दाख के आसमान में गर्जना के बाद चीन अपनी युद्धक तैयारियों को बढ़ाने में जुट गया है.

इससे पहले भारत और चीन में जारी भारी तनाव के बीच चीनी सेना पीपल्‍स लिबरेशन आर्मी ने लद्दाख के पास अपने इलाके में रात में हमले करने का व्‍यापक युद्धाभ्‍यास किया था. इस अभ्‍यास के दौरान चीनी तोपों ने जहां गोले बरसाए, वहीं जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइलों का भी परीक्षण किया गया. चीनी सेना के एयर डिफेंस सिस्‍टम ने दुश्‍मन के हवाई जहाजों को भी मार गिराने का अभ्‍यास किया था.
बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close