Breaking News

मुगल म्यूजियम से पहले इन सबके नाम बदल चुकी है योगी सरकार, अब इन जिलों से भी उठी यही मांग, लद बदले जा सकते है नाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (ने सोमवार को आगरा ) में बन रहे मुगल म्यूजियम का नाम बदलने का ऐलान किया है। सीएम योगी ने कहा कि आगरा में निर्माणाधीन मुगल म्यूजियम  छत्रपति शिवाजी महाराज  के नाम स्थापित होगा। ताजमहल  के पूर्वी गेट पर बन रहा यह संग्रहालय करीब 150 करोड़ का प्रॉजेक्ट है।



योगी ने कहा कि गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों को छोड़, राष्ट्र के प्रति गौरवबोध कराने वाले विषयों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। हमारे नायक मुगल नहीं हो सकते। छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे नायक हैं।

बिहार के पूर्व राज्यपाल दिवंगत लालजी टंडन ने लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मणपुर करने की मांग की थी। उन्होंने इससे संबंधित एक किताब भी लिखी थी। किताब में उन्होंने लिखा कि लखनऊ को लक्ष्मण ने बसाया था। पहले यहां का नाम लक्ष्मणपुर और लक्ष्मणावती था, बाद में इसे लखनपुर भी कहा जाने लगा। नाम बदलते-बदलते इसे अंग्रेजी में लखनऊ कहा जाने लगा। उनके अलावा कई और लोगों ने लखनऊ का नाम बदलने के मांग की है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close