Breaking News

खुशखबरी: जल्द पटना में भी दौरेंगी मेट्रो ट्रेन, निर्माण कार्य हुआ शुरू, मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया शिलान्यास



मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न विभागों के 7700 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने शुरू से ही कहा था कि पटना मेट्रो का निर्माण दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से कराया जाएगा। यही सबसे बेहतर ढंग से बनाएगा। 13590 करोड़ की लागत से इसका निर्माण होगा। 20-20 प्रतिशत राशि केंद्र और राज्य सरकार देगी और 60 प्रतिशत लोन लिये जाएंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में राज्य को कई सौगात दी। इसी क्रम में उन्होंने सीवान, सीतामढ़ी और वैशाली में राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का शिलान्यास किया। कहा कि 1636 करोड़ की लागत से इन कॉलेजों का निर्माण होगा। इन कॉलेजों में बीएससी नर्सिंग की भी पढ़ाई होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार निरंतर आगे बढ़ रहा है। इसमें केंद्र सरकार का भी मदद मिल रहा है। बिहार को विकसित राज्य बनाना हमलोगों का संकल्प है। हर इलाके और समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए हमलोग लगातार काम कर रहे हैं। न्याय के साथ हमने विकास किया है। किसी भी क्षेत्र को छोड़ा नहीं गया है। अब जनता मालिक है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close