Breaking News

बड़ी खबर : अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांच युवकों को आज भारत को सौंपेगी चीनी सेना, रिजिजू ने खुद दी जानकरी....



मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लापता लोगों में टोच सिंगकम, प्रसाद रिंगलिंग, डोंगटू इबिया, तनु बेकर और नार्गु डिरी शामिल हैं। ये सभी तागिन समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. यह लोग जंगल में गए थे। दो अन्य ग्रामीण, जो अपहरित व्यक्तियों के साथ गए थे और किसी तरह भागने में कामयाब रहे, उन्होंने लोगों को घटना के बारे में बताया।

अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांच लोगों को चीन आज भारत को सौंप देगा। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने शुक्रवार को कहा था कि चीन शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के पांच युवकों को भारत सरकार को सौंप देगा। ये युवक इस महीने की शुरुआत में भूलवश चीनी सीमा में प्रवेश कर गए थे। पांचों युवक 2 सितंबर से लापता थे। बाद में पता चला कि वे गलती से चीनी सीमा में प्रवेश कर गए हैं।

रिजिजू ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा था, "चीन के पीएलए ने भारतीय सेना से इस बात की पुष्टि की है कि अरुणाचल के पांचों युवकों को भारत के हवाले कर दिया जाएगा। युवकों को कल (शनिवार 12 सितंबर) को कभी भी तय स्थान पर भारत को सौंपा जा सकता है।"

इससे पहले 8 सितंबर को किरण रिजिजू ने ट्वीट करके कहा कि 'चीन के पीएलए ने भारतीय सेना द्वारा भेजे गए हॉटलाइन संदेश का जवाब दिया है। उन्होंने पुष्टि की है कि अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए युवक उनकी तरफ मिल गए हैं। उन लोगों को हमारे अधिकार को सौंपने के अन्य तरीकों पर काम किया जा रहा है।'

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close