Breaking News

ताइवान को लेकर साउथ चाइना सी में बढ़ा तनाव, किसी भी समय हो सकता है युद्ध, अमेरिका और चीन फ‍िर आमने-सामने

ताइवान के रक्षा मिसाइल प्रणाली ने एक ट्वीट में कहा है कि 18 सितंबर को दो एच-6 बमवर्षक, 8 जे-16 जेट विमान, 4 जे-10 युद्धक विमान और 4 जे-11 युद्धक विमानों ने चीन और ताइवान से लगने वाली सीमा रेखा को लांधा है। जो किसी भी कीमत पर ताइवान को मान्य नहीं हैं।Coronavirus Outbreak America China Again Came Face To Face In Unsc Meeting  Xi Jinping Donald Trump Covid 19 - कोरोना पर जुबानी जंग: यूएनएससी की बैठक  में आमने-सामने आए चीन और अमेरिका -

ताइवान को लेकर साउथ चाइना सी में एक बार फिर महौल गर्म हो गया हैं। मिली जानकारी के मुताबिक चीन के 18 जेट विमानों ने ताइवान के सीमा में प्रवेश करने की कोशिश की जिसका अमेरिका ने जोरदार विरोध किया हैं। जिससे इन इलाकों में तनाव और भी ज्यादा बढ़ गया हैं।

खबर के मुताबिक चीन ताइवान पर कब्जा करने की प्लानिंग कर रहा हैं। जिसके कारण वो बार बार ताइवान के हवाई छेत्र में प्रवेश कर रहा हैं। चीन के इस हरकत के बाद एक बार फिर अमेरिका और चीन आमने-सामने आ गए हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार कई बार ताइवान सीमा पर चीन के जोड़े विमान को तो देखा गया है। लेकिन ये पहली बार है की प्रत्‍येक दिशा में कई चीनी युद्धक विमानों को एक साथ देखा गया। हालांकि चीन को जवाब देने के लिए ताइवान के वायुसेना ने भी तुरंत एक्शन लिया और चीन को चेतावनी भी दी। जिसके बाद चीनी फाइटर जेट वापस भाग गए।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close