Breaking News

भारतीय सेना की कार्रवाई से बौखलाया चीन, खेल रहा है विक्टिम कार्ड, बोला- 'कभी एक इंच विदेशी जमीन पर नहीं किया कब्जा'

 चीनी साजिश को नाकाम करने के साथ ही भारत के जवानों ने चीन के दावे वाली ब्लैक टॉप पोस्ट पर कब्जा कर लिया है. इतना ही नहीं भारतीय सेना ने इस पोस्ट पर मौजूद चीनी सेना के कैमरे और सर्विलांस उपकरणों को भी उखाड़ फेंका है. अब घबराए चीन ने दुनिया के सामने भारत को विलेन बनाने के लिए विक्टिम कार्ड खेला है.

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा  पर तनाव के लिए चीन ने भारत को जिम्मेदार ठहराया है. बीजिंग ने कहा है कि भारत और चीनी सैन्य बयान अलग-अलग थे. वहां केवल एक सच्चाई और तथ्य था. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा है कि नए चीन के इतिहास में उसने कभी भी दूसरे देश के क्षेत्र में एक इंच भी कब्जा नहीं किया. बीजिंग ने कहा है कि भारत को चीन की चिंताओं की गंभीरता से लेना चाहिए और सीमा पर शांति कायम करने में योगदान देना चाहिए.

बता दें कि आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि भारतीय सेना ने ऐसा पैंगोंग सो क्षेत्र में एकतरफा यथास्थिति बदलने के चीन की सेना  के असफल प्रयास के बाद किया. सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने बताया कि चीन की सेना ने 29 और 30 अगस्त की दरम्यानी रात "एकतरफा तरीके से पैंगोंग सो के दक्षिणी तट पर यथास्थिति बदलने के लिए "उकसावेपूर्ण सैन्य गतिविधि की लेकिन भारतीय सैनिकों ने प्रयास को असफल कर दिया.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close