Breaking News

इस गाँव में है अनोखी प्रथा, शादी के बाद अपने ही भाई के साथ बांटी जाती है पत्नी, वजह जानेंगे तो उड़ जाएंगे होश

आज के समय मे महिलाओ ने अपनी खास पहचान बना रही है ओर वही देश के कई इलाको मे महिलाओ के साथ जानवरो जैसा व्यव्हार किया जाता है. आज हम आपको ऐसे ही एक गांव के बारे मे बताने वाले है जहाँ महिलाओ को लेकर एक अजीबोगरीब नियम बनाया गया है.

इस मे गांव मे महज जमीन का बंटवारा न करने के लिए दो भाइयो में से एक भाई कभी भी शादी नहीं करता है, और वह अपने भाई की पत्नी के साथ जबरदस्ती संबंध बनाता है.

राजस्थान के अलवर जिले के एक छोटे से गांव मनखेड़ा में यह परम्परा काफी प्रचलित है, हालाकी इस तरफ की परम्परा आज के समय में गैरकानूनी है, फिर भी वह के व्यक्ति इस परम्परा को मानते है. यदि किसी के पास थोड़ी ही जमीन है ओर उस परिवार मे दो भाई है तो परिवार में से एक भाई की शादी नहीं की जाती.

जमीन के लिए एक भाई अपने वैवाहिक जीवन का त्याग कर देता है, ताकि जमीन का बंटवारा न किया जा सके. इस अजीब परम्परा के पीछे दो बड़े कारण बताये गए है, पहला महिला को पुरुष के बराबर न समझना ओर दूसरा कारण ये है कि यहां लोगो के पास पैसो और जमीन की कमी. यदि कोई महिला पति के भाई के साथ संबंध बनाने से इंकार करती है तो उसके साथ बुरा सलूक किया जाता है

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close