Breaking News

एलएसी पर हालात बेहद ही तनावपूर्ण, भारत और चीन ने एक-दूसरे से दर्ज कराया विरोध

भारत ने राजनियक और सैन्य दोनों माध्यमों से चीन की हरकतों को लेकर सख्त विरोध दर्ज करवाया है। भारत ने चीन से कहा कि वह सोमवार रात को उकसावे की कार्रवाई करने वालो अपने सैनिकों पर लगाम लगाए। 

भारत सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह तनाव कम और चीनी सैनिकों के पीछे हटने को लेकर बातचीत के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन देश की संप्रभुता की रक्षा के लिए वह हर संभव कदम उठाएगी। सरकार ने यह भी कहा कि पीएलए के सैनिकों ने सोमवार को भारतीय सैनिकों पर दबाव बनाने के लिए हवाई फायरिंग की, जो कि हर समझौते और आपसी सहमति का उल्लंघन है।
चीन ने सोमवार रात 2 बज के आसपास भारतीय जवानों पर फायरिंग का आरोप लगाए हुए बयान जारी किया। चीनी विदेश मंत्रालय ने भी अपने भारत पर ही फायरिंग का आरोप लगाया, हालांकि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने चीनी सैनिकों के द्वारा हवाई फायरिंग से इनकार नहीं किया। हालांकि भारतीय सेना ने इन आरोपों का पूरी तरह से खंडन करते हुए चीनी सैनिकों पर हवाई फायरिंग करने का आरोप लगाया।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close