Breaking News

चीन ने की जल्दवाजी लगी करोड़ो की चपत, सैटेलाइट लॉन्च हुआ फेल, आधी अधूरी तैयारी ने किया बेड़ा गर्क

जल-थल में जबरिया अपना दावा करने के बाद अब चीन अंतरिक्ष में सुपर पावर बनने की कोशिश में जुटा है लेकिन हर बार औंधे मुंह गिरता है. एक बार फिर आधी-अधूरी तैयारियों के साथ लॉन्च किया गया चीन का सैटेलाइट अपने लक्ष्य तक पहुंचने में फेल रहा और बीच आसमान में ही भटक कर क्रैश हो गया है. 2020 में चीन को ये चौथी नाकामयाबी मिली है.



बता दूं ति अंतरिक्ष का सुपर पावर बनने की कोशिश कर रहे चीन को वैज्ञानिक खोज से ज्यादा चिंता जल्दी से जल्दी आगे निकलने और दुनिया के देशों के बीच रौब जमाने की रही है. इसलिए उसके कई स्पेस मिशन लगातार फेल हो रहे हैं.

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने इस मिशन की नाकामयाबी की एक छोटी सी खबर प्रकाशित की है. इसमें कहा गया कि चीन का ऑप्टिकल रिमोट सेंसिंग सैटेलाइट जिलिन-एक गोफेन 02-सी (Jilin-1 Gaofen 02C) पूर्व निर्धारित कक्षा तक पहुंचने में फेल रहा है.

इस वेबसाइट को गोबी मरुस्थल में बने Jiuquan सैटेलाइट लॉन्च सेंटर से स्थानीय समय के मुताबिक 1 बजकर 2 मिनट पर लॉन्च किया गया था. इस सैटेलाइट को Kuaizhou-1a सॉलिड रॉकेट से लॉन्च किया गया था.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close