Breaking News

चीन ने अरुणाचल प्रदेश प्रदेश को बताया अपना हिस्सा, कहा वो हमारा है और हम नही जानते पनच भारतीय कहा है, हमारे पास नही....

भारतीय सेना ने चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) से पूछा है कि क्या अरुणाचल प्रदेश के पांच दिन से लापता हुए पांच नागरिक उसकी हिरासत में थे? यही सवाल जब चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान से पूछा गया तो उन्होंने युवकों के बारे में कोई जानकारी नहीं देते हुए कहा कि चीन ने कभी तथाकथित अरुणाचल प्रदेश को मान्यता नहीं दी है, जो अभी चीन का दक्षिण तिब्बत क्षेत्र है।

लिजियान ने पांचों भारतीयों के अपहरण की जानकारी देने से इनकार करते हुए कहा कि हमारे पास इस क्षेत्र के पांच लापता भारतीयों के बारे में पीएलए को भारतीय सेना की ओर से संदेश भेजे जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। चीन के सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स के हवाले से लिजियान ने कहा, भारतीय सेना के अनुरोध के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

 बताया जा रहा है कि इन युवकों को पीएलए ने अगवा किया है। गांववालों का दावा है कि ये युवक भारतीय सेना के लिए पोर्टर के रूप में काम करते थे जो दुर्गम क्षेत्रों में सामान की ढुलाई करते थे। इन युवकों के अगवा होने के मामले की जांच के लिए एक पुलिस टीम को मैकमोहन लाइन (भारत-चीन सीमा रेखा) से सटे सीमावर्ती क्षेत्र में भेजा गया है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close