Breaking News

मुंबई में बारिश का कहर, , घरों से बाहर न निकलने की चेतावनी, सभी ऑफिस की कर दी है छुट्टियाँ....



महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुई मूसलाधार बारिश के चलते जगह-जगह पानी भर गया. सड़के तालाब जैसी हो गईं और घंटों तक लोगों की गाड़ियां फंसी रहीं. शहर में हालत ऐसी हो गई कि कई जगहों पर पुलिस ने बारिश में फंसे लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला और सुरक्षित जगह पर पहुंचाया. मुंबई में हुई इस भारी बारिश का असर ट्रेनों के परिचालन पर भी पड़ा है.

बस और रेल सेवाओं को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया. भारी बारिश के चलते कई ट्रेनें कैंसिल करनी पड़ीं, इस कारण कई लोग स्टेशन पर घंटों फंसे रहे. भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि बुधवार को भी मुंबई में तेज बारिश हो सकती है. विभाग ने बादल छाए रहने और भारी बारिश का अनुमान जताया है. मुंबई की सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव और मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए बीएमसी सभी सरकारी तथा निजी संस्थानों में आज छुट्टी की घोषणा कर दी है. इस दौरान केवल आपातकालीन सेवाओं को ही अनुमति होगी. वहीं नगर निगम के आयुक्त ने लोगों से जरूरी होने पर ही घर से निकलने को कहा है.

ढोकली इलाके में 127 मिमी बारिश दर्ज की गई- आईएमडी के अनुसार 15 मिमी से कम बारिश को हल्की, 15 से 64.5 मिमी बारिश को मध्यम और 64.5 मिमी से अधिक को भारी बारिश माना जाता है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मुम्बई के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे में 120 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई. वहीं निकटवर्ती ठाणे के कोपरी में 195.3 मिमी, चिराक नगर में 136.5 मिमी और ढोकली इलाके में 127 मिमी बारिश दर्ज की गई.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close