Breaking News

अमेरिका के हर नागरिक को फ्री में मिलेगी कोरोना की दवा, ट्रम्प ने बनाये है तगड़े पलना, कहा दवाई आते ही कोरोना को दौड़ा देंगे....

राष्‍ट्रपति ट्रंप की मानें तो अमेरिकी इतिहास में यह अब तक के सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास हैं जिसके तहत देश के नागरिकों को कोविड-19 वैक्‍सीन दी जाएगी।अमेरिका में इस समय सबसे ज्‍यादा कोरोना संक्रमित मरीज हैं। वर्ल्‍डोमीटर के मुताबिक देश में इस समय 6.8 मिलियन कोरोना पीड़‍ित हैं। एक नजर डालिए उस प्‍लान पर जिसके तहत फ्री में अमेरिका के नागरिकों को कोरोना वायरस की वैक्‍सीन दी जाएगी।


वैक्‍सीन डिस्‍ट्रीब्‍यूशन प्‍लान को अमेरिका की स्‍वास्‍थ्‍य, मानवाधिकार और रक्षा सेवाओं के हर विभाग की तरफ से विकसित किया गया है।इस योजना के तहत राज्‍य और निकाय को सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) को 16 अक्‍टूबर तक एक प्‍लान मुहैया कराना होगा।

ट्रंप की तरफ से जो प्‍लान बताया गया है उसके मुताबिक शुरुआत में वैक्‍सीन की सप्‍लाई सीमित होगी।
पहले स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों, ऐसे लोग जिन पर खतरा ज्‍यादा है और दूसरे जरूरी कर्मियों को डोज दी जाएगी।
मरीजों को दो डोज लेने की जरूरत होगी और ये डोज 21 से 28 दिनों के अंतराल में दी जाएगी।वैक्‍सीन की डिलीवरी 24 घंटे के अंदर होगी और इसे फूड एंड ड्रग एडमिनिस्‍ट्रेशन (एफडीए) की तरफ से आपातकाल प्रयोग की मंजूरी के बाद ही दिया जाएगा।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close