Breaking News

राम मन्दिर के बाद अब मथुरा को लेकर केस दायर, श्रीकृष्ण जन्मभूमि स्थान से ईदगाह हटाने के मामले में सोमवार को होगी सुनवाई....






श्रीकृष्ण जन्मभूमि को मस्जिद मुक्त बनाने के लिए शुक्रवार को याचिका दाखिल की। इस याचिका में श्रीकृष्ण जन्मस्थान स्थित मंदिर को ईदगाह मुक्त बनाने की बात कही गई है, सोमवार को इस मामले में सुनवाई होगी।

गौरतलब है कि 13.37 एकड़ में श्रीकृष्ण जन्मभूमि का स्वामित्व बना हुआ है। फिलहाल मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर सामाजिक संगठनों द्वारा सरगर्मियां तेज होने लगी हैं, अब एक बार फिर लखनऊ के पांच अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री, हरि शंकर जैन, विष्णु शंकर जैन और दो अन्य सहित पांच अधिवक्ताओं द्वारा शुक्रवार को मथुरा न्यायालय में 60 पन्नों की याचिका दाखिल की गई। याचिका में मंदिर को मस्जिद मुक्त बनाने की बात कही गई है। इस याचिका की सुनवाई सोमवार को की जाएगी।

इस केस में भगवान श्रीकृष्ण विराजमान की सखा रंजना अग्निहोत्री विष्णु शंकर जैन हरिशंकर जैन एवं तीन अन्य लोगों ने शुक्रवार को वाद दायर किया है। अदालत में दाखिल मामले में कहा गया है कि मुसलमानों की मदद से शाही ईदगाह ट्रस्ट ने श्रीकृष्ण से सम्बन्धित जन्मभूमि पर कब्जा कर लिया और ईश्वर के स्थान पर एक ढांचे का निर्माण कर दिया। भगवान विष्णु के आठवें अवतार श्रीकृष्ण का जन्मस्थान उसी ढांचे के नीचे स्थित है। याचिका में यह दावा भी किया गया कि मंदिर परिसर का प्रशासन संभालने वाले श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने सम्पत्ति के लिए शाही ईदगाह ट्रस्ट से एक अवैध समझौता किया।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close