Breaking News

बड़ी खबर: रूस ने जीत ली कोरोना से जंग, रूस में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण होगा शुरू



मिली जानकारी के मुताबिक पिछले महीने रूस ने कोरोना वैक्सीन 'स्पूतनिक-5' लॉन्च किया था। अब इसका टीकाकरण आम नागरिकों तक पहुंचाया जायेगा। इस हप्ते से रूस अपने नागरिकों को कोरोना वैक्सीन का टिका उपलब्ध कराएगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

आज के वर्तमान समय में पूरी दुनिया कोरोना वायरस से कहार रहा हैं। इस वायरस को रोकने के लिए दुनिया भर के वैज्ञानिक रिसर्च कर रहे हैं ताकि लोगों को इससे छुटकारा मिल सके। इसी बीच एक बड़ी खबर रूस से आ रही हैं की यहां के वैज्ञानिकों ने कोरोना वैक्सीन को तैयार कर लिया हैं।

रूसी न्यूज एजेंसी TASS ने एक्सपर्ट डेनिस लोगुनोव के हवाले से कहा कि 'स्पूतनिक-V' वैक्सीन को स्वास्थ्य मंत्रालय की हरी झंडी मिलने के बाद व्यापक इस्तेमाल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। यह वैक्सीन रूस में रहने वाले सभी नागरिकों को दिया जायेगा।

आपको बता दें की रूस में 10 से 13 सितंबर के बीच नागरिक इस्तेमाल के लिए मजूरी मिल जाएगी। इसके बाद जनता को वैक्सीन लगाई जानी शुरू हो जाएगी। स्पूतनिक-5 के अधिकारी ने बताया की वैक्सीन का सभी ट्रायल पूरी कर लिया गया हैं

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close