Breaking News

सूर्यास्त के बाद कभी भी भूलकर नही लेनी और देनी चहिये ये चार चीजे, नही तो हो जाओगे बर्बाद और जिन्दगी बन जाएगी नर्क....

 सूर्यास्त के बाद कभी भी लेनी या देनी नहीं चाहिए ऐसे करने से गलत भी हो सकता है। तो आज हम आपको बताने हैं कि कौन सी 4 चीजें कभी भी नहीं बांटनी चाहिए..
धन
हिंदू धर्म के शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त के बाद धन का लेन देन करना अशुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस समय में धन का आदान-प्रदान करने से लक्ष्मी मां का अपमान होता है और मैं घर में प्रवेश नहीं करती। झाड़ू
झाड़ू हम इंसानों की निजी जरूरत है। यह ना केवल घर की सफाई के काम आता है बल्कि लक्ष्मी मां का भी प्रतीक होता है। पुराने समय के बुजुर्गों के अनुसार झाड़ू को खड़ा रखना अशुभ माना जाता है। इसके साथ ही अगर सूर्यास्त के बाद आप चालू किसी को दें तो घर में धन की बरकत नहीं रहती।

दूध
मनुष्य शरीर को स्वस्थ रहने के लिए पौष्टिक तत्वों की जरूरत रहती है। ऐसे में दूध को सबसे उत्तम पौष्टिक आहार माना जाता है। इन सबके दूध को शुक्र ग्रह का प्रतीक माना जाता है और सूर्यास्त के बाद किसी को दूध शेयर करने से मानसिक चिंताएं बढ़ जाती है। तो इसलिए दोस्तों को उनसे भी दूध को शाम के समय किसी के साथ ना बांटे।

हल्दी
हल्दी एक ऐसा मसाला है जो तकरीबन हर सब्जी में स्वाद और रंगत बढ़ाने के काम आती है। हिंदी धर्म के ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हल्दी का संबंध सीधा गुरु ग्रह से है। जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि गुरु ग्रह को भाग्य का सूचक माना जाता है इसलिए सूर्यास्त के बाद हल्दी का लेनदेन दुर्भाग्य का कारण बनता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close