Breaking News

अगर घर में रहती है पैसों की तंगी तो घर के दरवाजे पर लटका दें इस एक चीज को फिर कभी नहीं होगी पैसों की कमी..



अक्सर जिंदगी में हमेशा खुशियां बनी रहने के लिए हम बहुत कार्य करने होते हैं और इसी के साथ अपने और अपने परिवार के सुख एवं स्वस्थ्य के लिए भी जतन करने पड़ते हैं। ऐसे में हम सभी यही चाहते हैं कि सभी परिवार में हमेश खुश रहे। दुनियाभर में लोग इसके लिए दिनरात लाख प्रयास भी करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि फेंगशुई में भी कुछ आसान उपाय बताए गए हैं जिससे लोग अपनी जिंदगी को खूबसूरत बना सकते हैं।

फेंगशुई के अनुसार घर में धूप और अगरबत्तियों का प्रयोग अवश्य करना चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इनसे ऊर्जा का सृजन होता है साथ ही घर में किसी भी दरवाजे पर कैलेंडर या घड़ी कभी नहीं लटकानी चाहिए वरना नुकसान होता है। घर के मुख्य द्वार पर कभी शीशा नहीं लगाना चाहिए साथ ही घर में मुरझाए हुए पौधे भी नहीं रखना चाहिए। वहीं अगर आप संपति में वृद्धि पाना चाहते हैं तो तीन चीनी सिक्कों को लाल रंग के धागे से बांधकर घर के दरवाजे के हैंडल में लटका दें लेकिन ध्यान रहे कि सिक्के दरवाजे के अंदर की ओर लटकाने चाहिए लाभ होगा।

दिन में झाड़ू को छिपाकर रखना चाहिए। विंड चाइम की आवाज घर में खुशियां लाती है तो क्रिस्टल बॉल नौकरी के लिए शुभ माना जाता है वहीं लाफिंग बुद्धा हमारे घर को खुशियों से भरता है और क्रीम कलर के चीनी मिट्टी के फूलदान को पीले रंग के फूलों से सजाने से लाभ मिलता है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close