Breaking News

भारतीय सेना क्यों है चीनी सेना से ज्यादा आक्रमक और ताकतवर, खुद जापान ने किया इसका खुलासा जानकर रह जाओगे दंग......

1 .एक जापानी रिपोर्ट  में इस बात का खुलासा हुआ हैं की अगर भारत और चीन के बिच युद्ध होता हैं तो वो युद्ध पहाड़ी इलाकों में लड़ा जायेगा। इस युद्ध में भारतीय सेना चीनी सैनिकों पर भारी पड़ेगी। क्यों की भारत ने अपनी सेना को पहाड़ी युद्ध के लिए तैयार किया हैं।

2 .भारतीय सेना पहाड़ी इलाकों में युद्ध करने के लिए दुनिया की सबसे ताकतवर सेना मानी जाती हैं। जबकि इस लिस्ट में चीनी सैनिक पांचवे नंबर पर आते हैं।

3 .भारत की सेना साल में कई बार अमेरिका, रूस, फ़्रांस, ऑस्ट्रेलिया और जापान की सेना के साथ युद्धाभ्यास करती हैं। जिसके कारण भारतीय सेना युद्ध में ज्यादा ताकतवर साबित हो सकती हैं। क्यों की भारतीय सेना के पास कई देशों का अनुभव प्राप्त हैं। जबकि चीनी सेना इन देशों के साथ युद्ध अभ्यास नहीं करती हैं।

4 .चीन टेक्नोलॉजी में शायद भारत से आगे हैं। लेकिन चीन की टेक्नोलॉजी कैसी हैं इसे पूरी दुनिया जानती हैं। जबकि भारतीय सेना के पास इजराइल, अमेरिका, फ़्रांस और रूस के बने आधुनिक हथियार मौजूद हैं। जिसका इस्तेमाल कई युद्ध में भी किया जा चूका हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close