Breaking News

घर में इस जगह रखें इस चीज का टुकड़ा, घर में होगी सुख शांति और धन की प्राप्ति

वास्तु शास्त्र में नमक की अहमियत जानकर आप भी हैरान हो जाओगे.वास्तु शास्त्र के मुताबिक नमक में बुरी शक्तियों को दूर करने की बहुत शक्ति होती है. नमक का प्रयोग न सिर्फ आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देता है बल्कि आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ाने में सहायक है।



वास्तुदोष निवारण में नमक एक शक्तिशाली उपाय है। कांच के बाउल में सैंधा नमक की डलियां भरकर शौचालय में रखने से वहां की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है। पंद्रह दिन के बाद नमक को बदलन ना भूले। दरअसल, नमक और कांच दोनों ही राहु की वस्तु हैं जो राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करती हैं। राहु नकारात्मक ऊर्जा और कीटाणु, जो इन्फेक्शन देते हैं। उसका कारक माना गया है। जिसके कारण परिवार की सेहत और समृद्धि दोनों पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

 इतना ही नहीं अगर पति-पत्नी के बीच में अक्सर छोटी-मोटी बातों को लेकर झगड़ा होता रहता है,आपसी तालमेल नहीं है,घर में दोनों के बिच क्लेश रहता है तो आपको अपने सोने के कमरे में सेंधा नमक का एक छोटा सा टुकड़ा रखना चाहिए. ऐसा करने से नमक साडी नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेता है जिससे वारावरण थोड़ा हल्का होगा, और धीरे धीरे पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा,साथ ही घर में सुख शांति बनी रहेगी। 

घर में सकारात्मक माहौल के लिए आप चाहें तो सेंधा नमक के स्थान पर रॉक सॉल्ट का लेंप भी रख सकते हैं। और इसको रखते समय इसकी दिशा दक्षिण या दक्षिण-पूर्व हो. इस लैंप को जलाने से आपको मानसिक शांति अनुभव होती है, इसी के साथ आप काफी ताजगी महसूस करेंगे,और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close