Breaking News

नही मान रहा चीन, अब विडियो जारी कर दे रहा है धमकी, चीनी सेना ने अक्साई चिन में किया लाइव फायर ड्रिल,

खबर के अनुसार इस जारी वीडियो में दिखाया गया है की एक चीनी जे-10ए हेलिकॉप्टर अज्ञात हवाई टॉरगेट को एयर टू एयर मिसाइल फायर कर नष्ट करता दिख रहा है। वहीं वीडियो में आगे दिखाई दे रहा है कि इस हेलिकॉप्टर ने जमीन पर मौजूद टारगेट को नष्ट करने के लिए एंटी टैंक मिसाइल दागी हैं। जिससे जमीनी टारगेट पूरी तरह बर्बाद हो गया हैं।

जानिए चीनी सेना के कितने सक्रिय अंग हैं और क्या है उनकी भूमिका | knowledge  - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ इन हिंदी
जानकार बताते हैं की चीनी की सरकारी मीडिया इस वीडियो को जारी करते हुए अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहा हैं तथा भारत को अपनी ताकत दिखा रहा हैं। आपको बता दें की चीन का जे-10 हेलिकॉप्टर को मुख्य रूप से दुश्मन के इलाके में घुसकर हमला करने के लिए विकसित किया गया है।

भारत की ताकत से डरकर सीमा पर बौखलाया हुआ हैं। इसी को लेकर वो अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रहा हैं। मिली जानकारी के मुताबिक चीन की सरकारी मीडिया ने एक वीडयो जारी किया हैं। जिस वीडियो में चीनी सेना ने अक्साई चिन में अपने एडवांस जे-10ए अटैक हेलिकॉप्टर से लाइव फायर ड्रिल किया हैं।

यह हेलिकॉप्टर एंटी टैंक और एयर टू एयर मिसाइलों से लैस है। इसमें गनर 20 एमएम या 30 एमएम की ऑटो कैनन गन लगी हुई हैं। साथ ही साथ आठ की संख्या में एजजे-10 एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल और आठ टीवाई-19 एयर टू एयर मिसाइलें भी लगी हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close