Breaking News

दिन पर दिन बॉर्डर पर बिगड़ते जा रहे है हालात, दोनों देशों की सेनाओं के बीच तीन बार हुई फायरिंग

खबर के अनुसार 29-30 अगस्त की रात को चीन ने पैंगोंग झील के दक्षिण किनारे घुसपैठ करने की कोशिश की थी। इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग की घटना घाटी। वहीं 9 सितंबर को चीनी सैनिकों ने फिंगर-4 के पास आने की कोशिश की और फिर दोनों देशों की तरफ से हवा में फायरिंग हुई।



भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर हालात ठीक नहीं हैं। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ओर की सेनाओं के बीच तनाव जारी हैं। पिछले 20 दिन में पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत-चीन के बीच तीन बार फायरिंग की घटना हो चुकी है।


सूत्रों के मुताबिक यहां पर 100 से ज्यादा राउंड फायर हुए हैं। जिससे दोनों देशों के बीच बॉर्डर पर हालात बिगड़ गए हैं। चुशूल सेक्टर में चोटियों के पास ही कम से कम तीन जगहों पर भारत-चीन के सैनिक 300 मीटर की दूरी पर डटे हैं।

चीन एक और शांति की बात करता हैं और दूसरी ओर उसकी सेना बॉर्डर पर कायराना हरकत करती हैं। इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता हैं की अभी फिलहाल तनाव ख़त्म होने वाला नहीं हैं। चीन को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना भी तैयार बैठी हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close