Breaking News

बिहार सरकार ने चुनाव से पहले किसानो के वोट को लुभाने के लिए किसानों को दिया बड़ा तोहफा, जल्दी जानिए

बिहार में खेती करने वाले किसानों को सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा तोहफा दिया हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम नीतीश ने कहा है की बिहार में सभी किसानों को खेती के लिए अलग से बिजली मिलेगी। किसानों के लिए डेडिकेटेड फीडर अलग करने का काम अब अंतिम चरण में है। बहुत जल्द सभी किसानों के खेतों तक बिजली पहुंच जाएगी।

खबर के अनुसार बिहार के किसानों को अलग से बिजली देने की योजना दीनदयाल उपाध्याय ज्योति ग्राम योजना के तहत मार्च, 2016 में स्वीकृत मिली थी। योजना में कुल 60 फीसदी केंद्र सरकार तो 40 फीसदी राज्य सरकार खर्च कर रही है। इसके तहत ही किसानों को सस्ती दरों पर बिजली देने का कार्य किया जा रहा हैं। जो किसानों के लिए बड़ी खबर हैं।

आपको बता दें की बिहार में किसानों को 65 पैसे प्रति यूनिट बिजली दी जा रही हैं। ताकि खेती करने में उन्हें आर्थिक बोझ का सामना करना ना पड़ें। बिहार में किसानों को घरेलू कामों के अलावा खेती के लिए अलग से बिजली देने के लिए 1388 फीडर अलग करने का निर्णय लिया गया। इसपर कार्य जोरों से हो रहा हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close