Breaking News

भारत ले सकता है ये बड़ा फैसला, फिर चीन कभी सीमा पर लड़ने आएगा ही नही, पता लगते ही चीन की उड़ जायंगी नींद...

अमेरिका ने भारत के लिए एक तरह से इनफॉर्मल अप्रोच की है कि वो चीन के खिलाफ एक डिफेन्स पैक्ट अमेरिका के साथ में कर ले. इसके लिए वो चार देश जापान, अमेरिका, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में एक तरह का विशेष डिफेन्स पैक्ट चाहते है. ये बात एक सीनियर अमेरिकी अधिकारी ने कही है.
ऐसे में ये चारो देश एक तरह से यूनाइट हो जायेंगे और अगर चारो में से किसी पर भी चीन अटैक करता है तो इसका मतलब ये होगा कि इन चारो पर अटैक हुआ है और फिर चारो मिलकर के एक साथ चीन पर धावा बोल देंगे. ये पैक अपने आप में काफी ज्यादा आकर्षक है और अगर ऐसा होता है तो भारत और चीन के बीच में कोई युद्ध कभी होगा ही नही क्योंकि चीन को फिर चार चार से अकेले भिड़ना पड़ेगा.
मगर यहाँ पर एक खतरा ये भी है कि कल को किस और देश का चीन से झगड़ा या लड़ाई हो जाती है तो भारत को उसमे जबरदस्ती कूदना ही पड़ेगा और ऐसे में सबसे ज्यादा बॉर्डर भारत की ही चीन से लगती है तो सबसे ज्यादा नुकसान भी यही पर होगा इस वजह से अभी तो सरकार इस पर कुछ बोल नही रही है लेकिन अमेरिका के इस प्रपोजल के बाद से चीन की नींदे जरुर उडी हुई है.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close