Breaking News

बार बार परेशान करती है बीमारियाँ और नही सही रहता शरीर, कर लो हनुमान जी का अचूक उपाय

हम लोग देखते है कि कई लोग जीवन में बहुत ही ज्यादा अपनी सेहत को लेकर के संवेदनशील होते है और उसके लिए कई तरह की चीजे करते ही रहते है लेकिन फिर भी उनके शरीर में कुछ न कुछ दिक्कत चलती ही रहती है. कभी जुकाम लग गया, कभी पेट दर्द करने लग गया, कभी गले में दिक्कत तो कभी हाथ पाँव में चोट आ गयी. तरह तरह से दिक्कते आती ही रहती है और ये फिर परेशानी भी खड़ी करती है. ऐसे में जरूरी है कि आप कुछ एक उपाय करे जो कि आपके लिए महत्त्वपूर्ण होते है.

इसके लिए आपको सप्ताह में मंगलवार का दिन चुनना है और इस दिन आपको ब्रह्मचर्य का पालन भी करना है. यानी इस दिन आपको सम्बन्ध नही बनाने है, तामसिक चीजो जैसे मदिरा आदि का सेवन नही करना है और फलाहार अधिक से अधिक करना है यही असल में ब्रह्मचर्य होता है.


इसके बाद में आपको मंगलवार के दिन सवेरे उठकर के बजरंग बली का पूजन करना है और पूजन में सिन्दूर का इस्तेमाल भी करना है. वही हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद में घर में चारो और आप गंगा जल का छिडकाव भी कर दे और फिर दिन में आपको जब भी समय मिले तब बंदरो में केले बाँट दे. ऐसा करने पर आपके ऊपर से जो भी दोष आपके स्वास्थ्य को खराब करने की कोशिश कर रहे थे वो सब के सब दूर हो जायेंगे और आप स्वास्थ्य जीवन जियेंगे.

इसके अलावा अगर आप चाहते है कि आपके सारे के सारे विघ्न दूर हो जाए तो इसके लिए आप बुधवार को गणेश जी का पूजन करके भी अपने जीवन में काफी अधिक स्तर पर मुकाम हासिल कर सकते है और जाहिर सी बात है कि अगर आप सफल होना चाहते है स्वस्थ रहना चाहते है तो आपको हमेशा दैवीय कृपा की जरूरत पडती ही है.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close