Breaking News

Covid वैक्सीन बना रहे पूनावाला ने पूछा- देश पर 80 हजार करोड़ का खर्च आएगा, सरकार के पास पैसे हैं


वैश्विक आपदा के बीच विश्व के तमाम देश इस गंभीर महामारी के इलाज के लिए वैक्सीन का निर्माण करने में जुटे हुए हैं। हालांकि अभी तक किसी को कोई बड़ी सफलता हासिल नहीं हुई है। इनमें से कई वैक्सीन का निर्माण भारत में ही किया जा रहा है। इस बीच पुणे स्थित वैक्सीन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ आदर पूनावाला ( ने पूरे भारत पर कोरोना वैक्सीन के लिए भविष्य खर्च की जाने वाली अनुमानित राशि का ब्योरा देते हुए सरकार से सवाल पूछा है।

पूनावाला की मानें तो सभी भारतीयों को कोरोना टीका लगाने के लिए कुल 80 हजार करोड़ रुपयों का खर्च आएगा। इस संबंध में किए गए ट्वीट में पूनवाला ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की खरीद और उसे भारतीयों को लगवाने में अगले एक साल में 80 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे।


 इसके बाद उन्होंने भारत सरकार से सवाल पूछते हुए लिखा कि क्या अगले एक साल में उसके पास वैक्सीन के लिए इतनी रकम है। बता दें कि पूनावाला के स्वामित्व वाले सीरम इंस्टिट्यूट ने कोविड-19 की वैक्सीन निर्माण के लिए ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका के साथ साझेदारी की हुई है। पूनवाला ने अपने इस ट्वीट में पीएमओ (PMO) को टैग करते हुए लिखा कि क्विक क्वेश्चन, क्या भारत सरकार के पास अगले एक साल में 80 हजार करोड़ रुपए उपलब्ध होंगे? क्योंकि वैक्सीन खरीदने और हर भारतीयों तक पहुंचाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय को इतनी रकम की जरूरत पड़ेगी। हमारे पास सामने अब यह अगली चुनौती है जिससे हमें निपटना है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close