Breaking News

करते है बिहार में नौकरी और निकालना है EPF तो हो जाये सावधान, ईपीएफ में इन दस्तावेज की ज़रूरत पड़ेगी।

 बिहार में नौकरी कर रहे नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर आ रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षकों की सेवाशर्त नियमावली की पहली कड़ी ईपीएफ लागू करने की हैं। इसको लेकर पंचायती राज एवं नगर निकाय संस्थाओं के अंतर्गत ईपीएफ स्कीम से तहत यूएनआइ पंजीकरण एवं आवंटन किए जा रहे हैं। इसको लेकर सभी स्कूलों को सूचना भेजी जा रही हैं।

खबर के मुताबिक विद्यालय शिक्षक अपना नाम, नियोजन ईकाई, शिक्षक के पद पर योगदान की प्रथम तिथि, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, मूल वेतन, कुल वेतन एवं दिव्यांगता का प्रकार अगर कोई हो तो, एक सादे पेपर पर लिखकर अपने हस्ताक्षर के साथ जमा करेंगे। इसके बाद इन्हे ईपीएफ का लाभ प्राप्त होगा। इसकी तैयारी शुरू हो चुकी हैं।

बिहार में शिक्षकों को ईपीएफ लाभ के लिए आधार कार्ड का फोटो कॉपी, बैंक खाता, पास बुक की स्वच्छ अभिप्रमाणित प्रति, पैन कार्ड की स्वच्छ अभिप्रमाणित प्रति की ज़रूरत पड़ेगी। इसके बारे में और अधिक जानकारी के लिए आप विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। वहां आपको इससे जुड़ी पूरी जानकारी मिल जाएगी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close