Breaking News

श्रीलंकाई नौसना जहाज के ऑयल टैंकर में लगी आग से बढ़ रहा था तेल रिसाव का खतरा, INS सह्याद्री ने बचाया

रक्षा अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि अग्निशमन दल के सदस्य आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, तेल का अबतक रिसाव नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि तेल के टैंकर में दो धमाकों के साथ उठी लपटें और दो मीटर की दरार पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया गया है।


अधिकारियों ने बताया, '' भारतीय तटरक्षक बल और श्रीलंकाई नौसना के जहाज एवं एएलपी विंगर सहित विमान की मदद से एमटी न्यू डायमंड पोत को श्रीलंका के तट से 35 समुद्री मील दूर सुरक्षित पानी में सफलतापूर्वक ले जाया गया है।'' रक्षा विज्ञप्ति के मुताबिक अग्निशमन दल लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहा है, आग में कमी आई है और अबतक तेल रिसाव की खबर नहीं है।

उल्लेखनीय है कि कुवैत से तेल लेकर भारत आ रहे टैंकर में श्रीलंका के पूर्वी तट पर बृहस्पतिवार को आग लगी थी। इससे 24 सदस्यीय चालक दल में से एक सदस्य लापता है और अन्य घायल है जबकि चार सितंबर को पोत में दरार देखी गई। पनामा में पंजीकृत टैंकर न्यू डायमंड में 2,70,000 टन कच्चा तेल लदा है और श्रीलंका के पूर्वी जिले अमपारा के संगामानकांडा तट से दूर पोत के इंजन कक्ष से आग लगने की शुरुआत हुई थी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close