Breaking News

IPL 2020 : इन 11 खतरनाक खिलाड़ियों के साथ चेन्नई सुपर किंग उतरेगी मैदान पर, जानिए आप भी

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का आगाज शनिवार, 19 सितंबर से हो रहा है. पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच होगा. ये हाईवोल्टेज मुकाबला अबु धाबी में भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे होगा. मुंबई और चेन्नई दोनों ही टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमें हैं और साथ ही खिताब की बड़ी दावेदार भी हैं. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अकसर कांटे की टक्कर होती है और शनिवार को भी ऐसा होता दिख रहा है. एमएस धोनी मुंबई इंडियंस के खिलाफ किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरते हैं, ये काफी दिलचस्प रहेगा, क्योंकि इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स के दो सबसे अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं. आइए एक नजर डालते हैं एमएस धोनी की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.
1. शेन वॉटसन: ऑस्ट्रेलिया का ये ऑलराउंडर एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ओपनिंग करता दिख सकता है. पिछले सीजन में वॉटसन ने महज 23.41 की औसत से 398 रन बनाए थे लेकिन फाइनल में उन्होंने 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल लगभग टीम को जीत दिला ही दी थी. साल 2018 में आईपीएल को चैंपियन बनाने में वॉटसन का बड़ा हाथ था. वॉटसन ने आईपीएल 11 में 154.59 के स्ट्राइक रेट से 555 रन ठोके थे.

2. फाफ डुप्लेसी: फाफ डुचेन्नई सुपरकिंग्स साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी के साथ जरूर उतरेगी. डुप्लेसी काफी समय से चेन्नई के लिए ओपनिंग कर रहे हैं. वॉटसन की तरह डुप्लेसी भी बड़े मैच के खिलाड़ी हैं. पिछले सीजन में प्लेऑफ में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ डुप्लेसी ने शानदार अर्धशतक ठोक टीम को जीत दिलाई थी.


3. अंबाति रायडू: सुरेश रैना की गैरमौजूदगी में अंबाती रायडू नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. रायडू ने आईपीएल 2018 में चेन्नई को चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान दिया था. इस बल्लेबाज ने 43 की औसत से 602 रन ठोके थे. हालांकि पिछले सीजन में रायडू बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे. उन्होंने महज 93 के स्ट्राइक रेट से 282 रन बनाए थे.

4. एमएस धोनी: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी इस बार नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. धोनी एक साल बाद मैदान पर उतरेंगे. बता दें पिछले सीजन में धोनी ने 83 के औसत से 416 रन ठोके थे. वो अपनी टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. इस बार भी धोनी से ऐसी ही उम्मीद रहेगी.

5. केदार जाधव: मिडिल ऑर्डर में धोनी के साथ टीम को संभालने का जिम्मा केदार जाधव के ऊपर होगा. जाधव अकसर फिटनेस की समस्या से जूझते रहते हैं लेकिन इस बार वो फिट दिखाई दे रहे हैं. जाधव पिछले सीजन में महज 23.50 की औसत से 282 रन बना पाए थे.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close