Breaking News

आज खेला जायेगा आईपीएल का पहला महामुकाबला, MIऔर CSK की होगी दमदार टक्कर, देखे किस टीम के है सबसे ज्यादा रिकॉर्ड...

क्रिकेट को धर्म की तरह मानने वाले हिंदुस्तानी बेहद उत्सुकता से 13वें सीजन का इंतजार कर रहे हैं। 19 सितंबर यानी आज से शुरू होने वाले ड्रीम 11 आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपरकिंग्स की भिडंत होगी। यह मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडिमय में होगा। आईपीएल ओपनर के अलावाशेख जायद स्टेडियम 19 लीग मैचों की मेजबानी भी करेगा। अन्य मैच दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे।

4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को जीत का दावेदार माना जा रहा है, लेकिन यूएई में उसके रिकॉर्ड इसके उलट हैं। 2014 में भी लीग के शुरुआती 20 मुकाबले यूएई में ही खेले गए थे। मुंबई को सभी 5 मैच में हार मिली थी जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने सभी 5 मैच में जीत दर्ज की थी। पंजाब अपराजेय रहने वाली एकमात्र टीम थी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच पिछली बार मुकाबला IPL के 12वें सीजन के फाइनल में हुआ था। जिसमें मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से मात देकर खिताब अपने नाम किया था। ऐसे में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी दिलचस्प होगा, क्योंकि चेन्नई अपनी पिछली हार का बदला लेने की भावना से मैदान पर उतरेगी। वहीं मुंबई UAE में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से खेलेगी।

अबू धाबी में होने वाले आईपीएल 2020 के खेलों में किसी भी बारिश में रुकावट का कोई मौका नहीं है। तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और आर्द्रता का स्तर बहुत अधिक होगा। अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम ने पिछले दस सालों में 45 टी-20 मैचों की मेजबानी की है, जहां टॉप स्कोर 225/7 रहा है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close