Breaking News

किसान बिल पर बोले PM मोदी, झूठ फैला रहा है विपक्ष, कहा किसने कहा की हम धान गेहू नही लेंगे, हम लेंगे लेकिन इस बिल से बिचौलिए खत्म हो जायंगे, लेकिन कांग्रेस भ्रम....

लोकसभा (Loksabha) में पास किए गए कृषि से जुड़े तीनों विधेयकों को लेकर संसद से सड़क तक हंगामा जारी है। देश के किसान संगठनों और विपक्ष द्वारा लगातार इस बिल का भारी विरोध किया जा रहा है। इतना ही नहीं, खुद एनडीए की सहयोगी अकाली दल ने भी इस बिल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और पार्टी से एक मात्र मोदी कैबिनेट में मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दे दिया। इस सारे हंगामे के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने खुद आगे आकार इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पीएम मोदी ने इन तीनों बिलों को किसान के हित का बताते हुए विपक्ष पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।



पीएम मोदी ने स्पष्ट किया है कि सरकार द्वारा किसानों से धान-गेहूं नहीं खरीदे जाने की बात पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि बिल का विरोध करने वाले MSP और सरकारी खरीद की व्यवस्था खत्म किए जाने की अफवाह फैला रहे हैं, जो किसानों के साथ धोखा है। पीएम ने कहा कि बिल से किसान और ग्राहक के बीच से बिचौलिए खत्म होंगे, जिसका सीधा फायदा किसानों को होगा। लेकिन कुछ लोग बस विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं और नए-नए तरीके अपना रहे हैं। पीएम ने इस दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि देश पर दशकों तक राज करने वाले लोग भ्रम फैला रहे हैं।

पीएम मोदी ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि चुनाव के समय किसानों को लुभाने के लिए ये बड़ी-बड़ी बातें करते थे, लिखित में करते थे, अपने घोषणापत्र में डालते थे और चुनाव के बाद भूल जाते थे। और आज जब वही चीजें एनडीए सरकार कर रही है, किसानों को समर्पित हमारी सरकार कर रही है, तो ये भांति-भांति के भ्रम फैला रहे हैं। जिस APMC एक्ट को लेकर अब ये लोग राजनीति कर रहे हैं, एग्रीकल्चर मार्केट के प्रावधानों में बदलाव का विरोध कर रहे हैं, उसी बदलाव की बात इन लोगों ने अपने घोषणापत्र में भी लिखी थी लेकिन अब जब एनडीए सरकार ने ये बदलाव कर दिया है, तो ये लोग इसका विरोध करने पर उतर आए हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close