Breaking News

भारत ने बैन किये Pubg तो पाकिस्तान में डेटिंग ऐप tinder को किया बैन, और खुद PM ने की हुई है तीन तीन शादियाँ

पीटीए ने एक बयान में कहा कि अनुचित कंटेट को हटाने में विफल रहने के बाद टिंडर, टैग्ड, स्काउट, ग्रांइडर और से हाय के खिलाफ कार्रवाई की गई। ऐप्स को 'डेटिंग सर्विस' और लाइव स्ट्रीमिंग कंटेट को पाकिस्तान के स्थानीय कानूनों के अनुसार हटाने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया।

पीटीए ने कहा- प्लेटफॉर्म्स ने तय समय के भीतर नोटिसों का जवाब नहीं दिया। इसलिए ऐप्स को ब्लॉक करने के आदेश जारी किए गए। हालांकि, पीटीए ने कहा कि अगर कंपनियां देश के कानूनों का पालन करती हैं और अश्लील कंटेट को हटा लेती हैं तो बैन पर फिर से विचार किया जाएगा।


पीटीए नियमित रूप से अश्लील कंटेट दिखाने के लिए साइटों के खिलाफ कार्रवाई करता है। यह ऐप और वेबसाइटों के खिलाफ जनता द्वारा की जाने वाली शिकायतों पर भी कार्रवाई करता है। दो महीने पहले ही लाइव स्ट्रीमिंग एप्लिकेशन बिगो पर प्रतिबंध लगाया गया था। वहीं अश्लील कंटेट को लेकर पर वीडियो-शेयरिंग सर्विस टिक-टॉक को भी अंतिम चेतावनी दी गई।


1 जून को पबजी गेम को भी बैन कर दिया गया था। कहा गया था कि स्टूडेंट्स इसे खेलने में बहुत समय बर्बाद कर रहे हैं। लेकिन जुलाई में बैन हटा लिया गया। कंपनी ने कानूनों का पालन करने की बात कही। साथ ही कहा था कि माता-पिता की चिंताओं को भी दूर किया जाएगा।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close