Breaking News

जिनके फ़ोन में पहले से डाउनलोड है Pubg उनके फ़ोन में चलता रहेगा ये गेम, जानिए पूरी डिटेल्स....

भारत सरकार ने PUBG Mobile सहित 118 ऐप्स बैन कर दिए हैं. अब सवाल ये है कि क्या जिन लोगों के स्मार्टफ़ोन में पहले से ही पबजी मोबाइल इंस्टॉल्ड हैं वो काम करेंगे या नहीं?
अभी के लिए तो पबजी काम कर रहा है लोग खेल पा रहे हैं और इसे अभी डाउनलोड भी किया जा रहा है. प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर भी ये उपलब्ध है.

लेकिन कुछ समय के बाद यानी कल तक इसे ऐपल और गूगल हटा सकती हैं. हालांकि प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटने के बाद भी ये मोबाइल में काम करता रहेगा. लेकिन अगर सरकार चाहे तो.

किसी ऐप को ब्लॉक कई तरीक़े से किया जाता है. अगर सरकार टेलीकॉम और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए गाइडलाइन जारी करके ये ऐप ब्लॉक करा दे तो आप पबजी मोबाइल में नहीं खेल पाएँगे.

TikTok को भी शुरुआत में ऐप और प्ले स्टोर से हटा लिया गया. बाद में टिक टॉक की तरफ़ से ऐप का फ़ंक्शन बंद कर दिया गया. इस केस में भी ऐसा ही होगा. क्योंकि पबजी के पास अभी के लिए बैन का पालन न करने का विकल्प नहीं है.

अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या पबजी सरकार के इस बैन को चैलेंज करती है या नहीं. टिक टॉक की बात करें तो टिक टॉक ने साफ़ कह दिया है कि सरकार के फ़ैसले को चैलेंज नहीं करेगी, लेकिन सरकार की गाइडलाइन मानेगी.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close