Breaking News

SBI ने अपने ग्राहकों को चेताया कहा, लोन दिलाने के नाम पर हो रही है धोखाधड़ी, रहे सावधान, SBI नही कर रहा कोई भी कॉल....

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) यानी देश सबसे बड़ी सरकारी बैंक ने अपने सभी ग्राहकों को सावधान करते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर फर्जी लोन दिलाने से संबंधित ऑफर्स को लेकर अपील करते हुए लिखा है कि 'अगर कोई आपको 'एसबीआई लोन फाइनें​स​ लिमिटेड' और 'मुद्रा फाइनेंस लिमिटेड' की ओर से संपर्क करता है तो जान लें कि ये कंपनी SBI से नहीं जुड़ी हुई है। ये फर्जी कंपनी है। जो लोगों को फर्जी लोन के ऑफर्स दे रही है और उनकी मेहनत की कमाई को उड़ा रही है।'



भूलकर भी न करें पैसों का भुगतान- एसबीआई के मुताबिक इन फर्जी कंपनियों को किसी भी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस/रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान न करें। एसबीआई ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जिन लोगों को बैंक से कर्ज लेने की जरूरत हो, वे लोग सीधे बैंक की निकटतम शाखा से संपर्क करें। लोन लेने के लिए बिचौलिए का सहारा न लें।

फर्जी है कंपनी, नहीं है कभी भी रजिस्टडर्ड- एसबीआई ने बताया कि ऐसा बैंक के संज्ञान में आया है कि कुछ अनजान व्यक्ति 'SBI लोन फाइनें​स​ लिमिटेड' और 'मुद्रा फाइनेंस लिमिटेड' के नाम की एंटिटीज की ओर से लोन की पेशकश कर आम जनता को ठगने की कोशिश कर रहे हैं।

एसबीआई के मुताबिक ये कंपनी फर्जी हैं इनका जमीन पर कोई अस्तित्व ही नहीं है। बैंक ने ग्राहकों को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि भारतीय स्टेट बैंक का 'SBI लोन फाइनें​स​ लिमिटेड' और 'मुद्रा फाइनेंस लिमिटेड' से किसी तरह का कोई नाता नहीं है। जो लोग इनका नाम लेकर लोन की पेशकश कर रहे हैं, वे ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close