Breaking News

अमेरिका में बंद नही होगा TikTok,ओरेकल और वॉलमार्ट खरीदेगा टिकटॉक का अमेरिकी कारोबार, ट्रंप ने दी मंजूरी

भारत के बैन के बाद दुनिया ने कई देशों ने चीनTikTok पर पाबंदियां लगानी शुरू कर दी. अमेरिका ने घोषणा की कि उसके यहां भी जासूसी करने वाले चीनी ऐप पर पाबंदी लगा दी जाएगी. इसमें टिकटॉक का नाम सबसे पहले सामने आया. अब टिकटॉक को लेकर बड़ी खबर आई है.



इमेज क्रेडिट :- सोशल मीडिया
अमेरिका में ओरेकल और वॉलमार्ट ने साथ में मिलकर टिकटॉक ग्लोबल नामक की एक नई कंपनी बनाई है. अब यहां टिकटॉक बैन नहीं होगा. ये कंपनी चीन से टिकटॉक को खरीदेगी. नई कंपनी का मुख्यालय अमेरिका में ही स्थापित किया जाएगा. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस समझौते को अपनी शुभकामनाएं दी हैं.

ट्रंप ने कहा है कि चीन स्थित टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस को अमेरिकी सरकार के साथ हुए एक समझौते के आधार पर मंजूरी मिल गई है, जिससे लंबित मुद्दे का हल होता है. नव-निर्मित टिकटॉक ग्लोबल बिजनेस के 20 फीसदी हिस्सेदारी पर निवेश कर ओरेकल और वॉलमार्ट भी अब इसमें शामिल हो गया है.

एनपीआर डॉट ओआरजी के मुताबिक, यह समझौता अमेरिकी यूजर्स के डेटा की सुरक्षा को लेकर व्हाइट हाऊस की जो चिंता थी, उसमें खरा उतरा हुआ मालूम पड़ता है. ओरेकल और वॉलमार्ट ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इस नई कंपनी में अमेरिकी निवेशकों का स्वामित्व होगा.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close