Breaking News

UIDAI ने आधार कार्ड बदलाब की फीस में किये बड़े बदलाब, यदि आप भी आधार में किसी भी तरह का बदलाव करना चाह रहे हैं तो जरूर ध्यान दें

आधार कार्ड हर भारतीय नागरिक का एक मुख्य दस्तावेज है और नागरिकता का एक पहचान भी है। ऐसे में आधार का महत्व देश के हर कोने में है। आज कल हर काम के लिए आधार कार्ड मांगा जाता है और कुछ जगह पर यह अनिवार्य भी कर दिया गया है।

आधार कार्ड के बिना आप बैंक में एकाउंट नही खुलवा सकते तो बुजुर्ग लोग इसके बगैर पेंशन नही ले सकेंगे। ऐसे में आप खुद ही समझ सकते हैं कि इसका महत्व कितना है।

यदि आपने भी आधार कार्ड बनवा लिया है और यदि कोई करेक्शन कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ चार्जेज भी देने होंगे आइये जानते हैं वह चार्ज कितना देना होगा।

आधार कार्ड में आप किसी भी तरह का बदलाव करा सकते हैं जिसके लिए 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक का चार्ज आपको देना पड़ सकता है।बायोमेट्रिक्स अपडेट के लिए आपको 100 रुपये खर्च करने होंगे, वहीं केवल आप डेमोग्राफिक डिटेल में बदलाव करवाते हैं तो उसके लिए आपको 50 रुपये देने होंगे। बिना दस्तावेज के आप ईमेल आईडी बदल सकते हैं या फिर आप जोड़ सकते हैं। इसके लिए मात्र 50 रुपये की फीस आधार केंद्र पर ली जाएगी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close