Breaking News

ट्रम्प सरकार का बड़ा ऐलान, US में फ्री में मिलेगी Covid-19 वैक्सीन, बनकर हुआ तैयार

आज के वर्तमान समय में पूरी दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही हैं। इस महामारी को ख़त्म करने के लिए दुनिया भर के वैज्ञानिक रिसर्च कर रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर अमेरिका से आ रही हैं की यहां के वैज्ञानिकों ने कोरोना वैक्सीन का टिका लगभग तैयार कर लिया हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्पति ट्रंप ने कहा है की अमेरिका को तीन से चार सप्ताह में कोरोना वैक्सीन का टिका मिल जायेगा। बताया जा रहा है कि अमेरिकी फार्मा कंपनी 'फाइजर' की वैक्सीन अक्तूबर के आखिर तक उपलब्ध हो सकती है।

खबर के अनुसार अमेरिकी सरकार ने फाइजर के साथ 10 करोड़ खुराक खरीदने का समझौता कर रखा है। समझौते के तहत अगर जरूरत पड़ी तो वैक्सीन की 50 करोड़ खुराक की आपूर्ति और की जाएगी। यह वैक्सीन US में फ्री में मिलेगी।

एक रिपोट के मुताबिक फाइजर और बायोएनटेक का कहना था कि वो अपनी कोरोना वैक्सीन अमेरिकी सरकार को 19.50 डॉलर प्रति डोज यानी करीब 1,500 रुपये के हिसाब से बेचेंगे। इस वैक्सीन को अमेरिकी सरकार आम आदमियों के लिए फ्री में उपलब्ध कराएगी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close