Breaking News

बड़ी खबर : कोरोना की दवाई को लेकर WHO ने दिया उम्मीदों पर फेरा पानी, कहा अगले साल तक आ सकती है दवा, और जरूरी नही की कोरोना जाए....

कोरोना के चलते दुनिया तबाही के कगार पर आ चुकी है। ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए लगातार कई सारे देश इसके वैक्सीन को बनाने में लगी है और इसके लिए दिन रात मेहनत किया जा रहा है।

एक बड़ी और ताजा खबर के अनुसार ऐसा पता चल रहा है कि इस साल के अंत तक कोरोना का वैक्सीन आ सकता है।वैसे तो दुनियाभर में वैक्सीन बनाने की कई योजनाओं पर काम चल रहा है, लेकिन इस रेस में सबसे आगे ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन को माना जा रहा है। 

ड्रग ट्रायल्स को ट्रैक करने वाली एयरफिनिटी नाम की एक कंपनी के मुताबिक, सितंबर के मध्य तक एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन से जुड़ा परिणाम सामने आ सकता है कि वो कोरोना वायरस से लोगों को बचाने में कारगर है या नहीं।

आपको बता दें कि फिलहाल तो हर किसी को सिर्फ कोरोना के वैक्सीन का ही इंतजार है ताकि इससे दुनिया के लोगों को बचाया जा सके। सन 2020 कोरोना के चक्कर मे काफी ज्यादा खराब हो चुका है और मरने वालों का ग्राफ भी बढ़ा है। अब दुनिया सिर्फ वैज्ञानिकों के उम्मीद पर ही टिकी है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close